ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड gpat.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई हो तो वे 0120-6895200 पर कॉल करके या gpatnta.ac.in पर मेल करके संपर्क कर सकते हैं। ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 2021 का आयोजन 27 फरवरी को किया जाना है। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी।

ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड gpat.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें डाउनलोड

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT 2021) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट, gpat.nta.nic.in पर उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। इसके अलावा, उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

इन स्टेप से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 2021 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट, gpat.nta.nic.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। कैंडिडेट इसमें दिए गए डिटेल्स को चेक करें। आगे उपयोग के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर रखें।

यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई हो, तो वे 0120-6895200 पर कॉल करके या gpat@nta.ac.in पर मेल करके संपर्क कर सकते हैं। बता दें कि ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 2021 का आयोजन 27 फरवरी को किया जाना है। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। इस परीक्षा में कुल 500 अंकों के 125 प्रश्न पूछे जाएंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) की कुल अवधि 3 घंटे की होगी। गौरतलब है कि ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट का आयोजन पोस्ट ग्रेजुएट फार्मेसी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए किया जाता है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।