1002 को ठगा: सीबीआई का फर्जी अतिरिक्त निदेशक गिरफ्तार, शादी न की होती तो ठगी की संख्या होती और अधिक

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी बंगाल की पुलिस सीबीआई के फर्जी अतिरिक्त निदेशक शुभोदीप बनर्जी (26) की तलाश में रविवार की रात चाणक्यपुरी थाने पहुंची। चाणक्यपुरी थाना पुलिस को जांच में पता लगा कि आरोपी शुभोदीप ताज पैलेस होटल में कमरा लेकर रहा है। पुलिस ने यहां दबिश देकर फर्जी निदेशक को गिरफ्तार कर लिया।

1002 को ठगा: सीबीआई का फर्जी अतिरिक्त निदेशक गिरफ्तार, शादी न की होती तो ठगी की संख्या होती और अधिक

विस्तार
चाणक्यपुरी थाना पुलिस ने कोलकाता पुलिस के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए चाणक्यपुरी स्थित पांच सितारा होटल ताज पैलेस से सीबीआई के फर्जी अतिरिक्त निदेशक को हाईप्रोफाइल ड्रामे के बाद गिरफ्तार किया है। आरोपी ने फर्जी अतिरिक्त निदेशक बनकर कोलकाता में पीएचडी कर रही युवती से शादी कर ली थी। साथ ही आरोपी पश्चिमी बंगाल समेत देश के बेरोजगार युवाओं को सीबीआई में सरकारी नौकरी लगवाने का झांसा दे रहा था। नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी दिल्ली से नेपाल भागने की फिराक में दिल्ली आया था। ये जब भी दिल्ली में आता था तो सीबीआई मुख्यालय के आसपास घूमता था और पांच सितारा होटलों में ही ठहराता था। 


नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार पश्चिमी बंगाल की पुलिस सीबीआई के फर्जी अतिरिक्त निदेशक शुभोदीप बनर्जी (26) की तलाश में रविवार की रात चाणक्यपुरी थाने पहुंची। चाणक्यपुरी थाना पुलिस को जांच में पता लगा कि आरोपी शुभोदीप ताज पैलेस होटल में कमरा लेकर रहा है। पुलिस ने यहां दबिश देकर फर्जी निदेशक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने गिरफ्तारी के समय काफी हंगामा किया था और गिरफ्तारी के समय भी खुद को सीबीआई को अतिरिक्त निदेशक बता रहा था। 


पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने कोलकाता में एक युवती से खुद को सीबीआई का अतिरिक्त निदेशक बनकर शादी कर ली थी। युवती को बाद में पता लगा कि आरोपी सीबीआई का कोई अफसर नहीं है, बल्कि प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। युवती ने आरोपी शुभोदीप के खिलाफ कोलकाता में मामला दर्ज कराया था। युवती को देश की किसी भी फोर्स के अफसर से शादी करने का शौक था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार फिलहाल आरोपी देश के बेरोजगार युवाओं को सीबीआई में सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर ठग रहा था। आरोपी 1002 से ज्यादा बेरोजगार युवकों से करोड़ों रुपये ठग चुका है। वह एक युवक से तीन से चार लाख रुपये लेता था। आरोपी को पटियाला कोर्ट में पेश कर कोलकाता पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी को सोमवार को पश्चिमी बंगाल लेकर रवाना हो गई।