आज का राशिफल - 12.01.2021

मेष राशि:आज भाग्य आपके साथ खड़ा नजर आ रहा है, इसलिए ज्यादा मेहनत की जरूरत नहीं पड़ेगी कम मेहनत में ही काम बनने शुरू हो जायेंगे। काम के सिलसिले में दिनमान बेहद मजबूत रहेगा। आपके काम की तारीफ भी होगी और आपको प्रोत्साहन भी मिलेगा। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग बहुत खुश नजर आएंगे। अपने प्रिय के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। सेहत भी बढ़िया रहेगी। 

वृष राशिः आज का दिनमान आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। बेवजह के कुछ खर्चे होंगे, जिसकी आपने उम्मीद नहीं की थी। इससे आपकी थोड़ी टेंशन बढ़ सकती है। आप अपनी सुख-सुविधाओं को लेकर ज्यादा पजेसिव रहेंगे और उन पर खर्च करेंगे। आज आपका कोई पुराना छुपा हुआ राज बाहर आ सकता है। यदि आपने कभी टैक्स चोरी की थी, तो आज आपको उसका नोटिस मिल सकता है। दांपत्य जीवन उतार-चढ़ाव के बीच रहेगा। जीवनसाथी के व्यवहार को समझने में असुविधा होगी, लेकिन प्रेम जीवन बिता रहे लोग प्यार के सागर में डूबे रहेंगे। 

मिथुन राशि : 
ग्रहों की स्थिति मानसिक तनाव से बाहर निकलने की ओर इशारा करती है। आप अपने बिजनेस में पूरा ध्यान रखेंगे और अच्छा लाभ मिलेगा। सेहत थोड़ी सी कमजोर हो सकती है, इसलिए थोड़ा सावधानी रखें। काम के सिलसिले में दिनमान उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। नौकरी पेशा लोगों को सावधानी से काम करना होगा। कोई गड़बड़ ना हो जाए, इनकम में बढ़ोतरी रहेगी। दांपत्य जीवन में प्रेम रहेगा और रोमांस के अवसर मिलेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।  

कर्क राशि: ग्रहों की चाल आपको सतर्क कर रही है कि बेवजह के पैसे खर्च करने की आदत आपको मुसीबत में डाल सकती है। अपने खर्चे पर ध्यान दे। नहीं तो कर्जदार हो सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों के लिए आज का दिन मेहनत से भरा रहेगा और आप खुश नजर आएंगे, जबकि बिजनेस कर रहे लोग अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कुछ नए लोगों से मुलाकात करेंगे। दांपत्य जीवन में भी खुशियां रहेंगी, लेकिन सेहत में गिरावट हो सकती है। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय के बर्ताव को समझने में नाकामयाब रहेंगे, जिससे मानसिक तनाव बढ़ेगा। 

सिंह राशि: आज ग्रहों का गोचर आपके पक्ष में हैं। प्रेम जीवन के लिए आज गोल्डन समय है। आज दिल में जो है, उनके सामने रख दें और प्रपोज करना चाहते हैं, तो बेस्ट रहेगा। आजकल खर्चे रहेंगे। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे, लेकिन सेहत के मामले में दिन कमजोर है, इसलिए थोड़ा सावधान रहें। नौकरी में ट्रांसफर की संभावना बन सकती है। आप अपने काम को लेकर बहुत खुश रहेंगे और अपने प्रिय के लिए कोई बढ़िया सा गिफ्ट भी लाएंगे। 

कन्या राशि: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार के सुख सुविधाओं पर पूरा ध्यान देंगे। परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी समय बिताएंगे। घर में एंटरटेनमेंट करेंगे। कहीं पिकनिक पर जाने की योजना बनाएंगे। सेहत अच्छी रहेगी। गृहस्थ जीवन भी खुशी से भरा रहेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज के दिन को पूरी तरह से इंजॉय करेंगे और अपने प्रिय के रंग में रंगे नजर आएंगे। काम के सिलसिले में दिन  उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आप नौकरी बदलने का विचार कर सकते हैं। 

तुला राशिः आज दोस्तों के साथ खूब बातें होंगी। मन खुश रहेगा। आप नए जोश के साथ हर काम को शुरू करेंगे। आप अपने ऑफिस में साथ काम करने वाले लोगों से आज खूब बातें और प्यार भरा व्यवहार करेंगे, जिससे आपके संबंध सुधरेंगे। इसका आपको लाभ मिलेगा। बिजनेस के लिए भी दिन अच्छा है। सेहत भी मजबूत रहेगी। प्रेम जीवन में खुशियों से भरा दिन रहेगा। दांपत्य जीवन में तनाव में कमी आएगी। 

वृश्चिक राशिः मानसिक तनाव से बाहर निकलने से दिल में खुशी की भावना रहेगी। आज घर में कोई फंक्शन कर सकते हैं। अच्छे-अच्छे पकवान खाने का मौका मिलेगा। घर में खुशियां आएंगी। आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी, जिससे आप हर खुशी का आनंद ले पाएंगे। गृहस्थ जीवन खूबसूरत रहेगा। जीवनसाथी घर की खुशियों में आप का साझीदार बनेगा। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी आज बड़े खुश नजर आएंगे। अपने दोस्तों से अपने प्रिय को मनवाएंगे। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे। नौकरी के सिलसिले में दिन मजबूत है। 

धनु राशिः आपके लिए आज का दिन मान अच्छा रहेगा। सेहत मजबूत रहने से कामों में सफलता मिलेगी। आपका आत्मविश्वास भी बढ़ोतरी पर होगा। प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव के बीच प्रेम के अंकुर फूटेगा। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन में बड़े ही रोमांटिक हो पर नजर आएंगे। आपका मन ज्ञान ध्यान में और कर्म की बातों में लगेगा। काम के सिलसिले में मजबूत स्थिति रहेगी। 

मकर राशिः ग्रहों की स्थिति खर्चों में बढ़ोतरी का अंदेशा जता रही है। खर्चे ज्यादा होंगे, जो आपको परेशानी में डाल सकते हैं। जमीन ज्यादा से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। घर का माहौल अच्छा रहेगा। खुद पर यकीन बढ़ेगा, बिजनस में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को काफी भागदौड़ और ट्रैवलिंग करनी पड़ सकती है। प्रेम जीवन अच्छा रहेगा। प्रिय के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे, लेकिन परिवार की किसी बात को लेकर आप और जीवन साथी के मध्य मतभेद हो सकता है।

कुंभ राशिः आज का दिनमान आपके लिए बढ़िया रहेगा। अपनी इच्छा पूर्ति से दिल में खर्च की भावना रहेगी। सेहत ठीक रहेगी। फिर भी चोट ना लगे। इसका ध्यान रखें। इनकम में बढ़ोतरी होने से मन खुश हो जाएगा। बिजनेस सफलता दायक रहेगा। आप कुछ बड़े लोगों से मिलेंगे। आज किसी तरह की पार्टी करने का मौका मिलेगा। प्रेम जीवन के लिए दिन बहुत ही रोमांटिक है, जबकि शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें करेंगे और जीवन साथी कुछ काम की बातों से आपको लाभ पहुंचाने की कोशिश करेंगे। 

मीन राशिः आज का दिनमान बढ़िया रहेगा। काम पर पूरा ध्यान रहेगा, जिससे आपको सफलता मिलेगी। मन में खुशी भी रहेगी और कोई इच्छा पूरी होने से दिल बाग बाग महसूस होगा। घर परिवार की स्थिति अभी आप के हक में नजर आएंगी। घरेलू खर्च भी करेंगे। घरवालों का सहयोग मिलेगा। बोलने में कड़वाहट रहेगी, लेकिन कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए दिन बहुत बढ़िया है। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन से खुश नजर आएंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है और आपका प्रिय आज आपके बिजनेस में आपकी मदद करने की इच्छा जताएगा।