दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ignou.ac.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University) आगामी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए हॉल टिकट जल्द जारी 2021 को जारी करने की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही है कि एडमिट कार्ड किसी भी वक्त जारी हो सकता है।

दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, ignou.ac.in पर कर पाएंगे डाउनलोड

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (Indira Gandhi National Open University, IGNOU) आगामी दिसंबर टर्म एंड एग्जाम (December TEE 2020) के लिए हॉल टिकट जल्द जारी 2021 को जारी करने की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही है कि एडमिट कार्ड किसी भी वक्त जारी हो सकता है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल http://ignou.ac.in./ पर जाकर लॉगइन करके यहां जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फाॅलो करके भी कार्ड को डाउनलोड कर पाएंगे।

इग्नू दिसंबर टीईई हॉल टिकट रिलीज होने के बाद डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले छात्र-छात्राएं आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं। इसके बाद लिंक फॉर हॉल टिकट दिसंबर 2020 टर्म एग्जामिनेशन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको इनपुट फ़ील्ड के साथ एक नए पेजज पर भेज दिया जाएगा। इसके बाद अपना नामांकन नंबर दर्ज करें और कार्यक्रम चुनें। इसके बाद आपका इग्नू दिसंबर टीईई 2020 हॉल टिकट स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। हॉल टिकट डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

दिसंबर टीईई के लिए हॉल टिकट स्टूडेंट्स का नाम, नामांकन संख्या, इनरोलमेंट नंबर परीक्षा केंद्र कोड, परीक्षा केंद्र का पता, पाठ्यक्रम कोड, परीक्षा की तारीख, सत्र, सत्र समय और परीक्षा के दिन के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी देता है। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे यह सभी जानकारियां चेक कर लें।

इसके अलावा इग्नू ने जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन के लिए समय सीमा 31 जनवरी तक बढ़ा दी थी। अब छात्र विश्वविद्यालय में संचालित होने वाले विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए सरकार की ओर से संचालित होने वाले 'समर्थ' प्लेटफॉर्म पर सत्र के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।