लखनऊ को अब सप्ताह में सात दिन राजधानी ट्रेन का तोहफा, ये है रवाना होने का समय

Railway News अब सप्ताह के सभी सात दिन राजधानी एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ के लिए रफ्तार भरती नजर आएगी। इस समय सप्ताह में तीन दिन हो रहा है संचालन। 16 फरवरी से पांच दिन चलेगी सप्ताह में एक दिन चलने वाली राजधानी।

लखनऊ को अब सप्ताह में सात दिन राजधानी ट्रेन का तोहफा, ये है रवाना होने का समय

चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से अब सप्ताह के सभी सात दिन राजधानी एक्सप्रेस डिब्रूगढ़ के लिए रफ्तार भरती नजर आएगी। रेलवे ने सप्ताह में एक दिन चलने वाली नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल को एक की जगह सप्ताह में पांच दिन चलाने का आदेश दिया है। जबकि इसके अलावा एक अन्य नंबर से दूसरी राजधानी एक्सप्रेस का संचालन इस समय सप्ताह में दो दिन हो रहा है।

नई दिल्ली से लखनऊ होकर सप्ताह में दो दिन गुरुवार व रविवार को ट्रेन 02506 राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल चलती है। इसके अलावा सप्ताह में एक दिन मंगलवार को ट्रेन 02504 राजधानी एक्सप्रेस लखनऊ से शाम 6:50 बजे डिब्रूगढ़ को रवाना होती है। इस तरह सप्ताह में तीन दिन ही डिब्रूगढ़ के लिए लखनऊ से राजधानी एक्सप्रेस की सुविधा मिल रही थी। वापसी में 02505 राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल सोमवार व शुक्रवार को जबकि 02503 प्रत्येक गुरुवार को डिब्रूगढ़ से चलती है। रेलवे 02503/04 राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल को सप्ताह में एक की जगह पांच दिन चलाएगा। ट्रेन 02503 राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल 16 फरवरी से  प्रत्येक रविवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शनिवार को चलेगी। इसी तरह ट्रेन 02504 नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल 19 फरवरी से प्रत्येक सोमवार, मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को चलेगी। ऐसे में लखनऊ को अब सप्ताह में सभी सात दिन राजधानी एक्सप्रेस की सर्विस मिलने से पूर्वोत्तर जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।