दिल्ली के पूर्व मंत्री ने अमेजन प्राइम वीडियो को भेजा नोटिस, अपने प्लेटफॉर्म से हटाए 'तांडव'

भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा (BJP leader Kapil Mishra) ने अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की गई है कि वेब सीरीज टांडवट को तुरंत उनके मंच से हटा दिया जाए।

दिल्ली के पूर्व मंत्री ने अमेजन प्राइम वीडियो को भेजा नोटिस, अपने प्लेटफॉर्म से हटाए 'तांडव'

डिंपल कपाड़िया और सैफ अली खान अभिनीत वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर देशभर में तांडव मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों के बाद राजधानी दिल्ली में भी इसका विरोध तेज करने के साथ इस पर बैन लगाने की मांग की जाने लगी है। भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा (BJP leader Kapil Mishra) ने अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) को  कानूनी नोटिस भेजकर मांग की गई है कि वेब सीरीज 'टांडवट को तुरंत उनके मंच से हटा दिया जाए, वरना उसके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की दिशा में कदम उठाया जाएगा।  

 यहां पर बता  दें कि बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान स्टारर हालिया रिलीज वेब सीरीज तांडव (Web Series Tandav) का देशभर में बड़े स्तर पर विरोध शुरू हो गया है। इतना ही नहीं, इसके निर्देशक अली अब्बास जफर के खिलाफ मामला पुलिस तक पहुंच गया है। 'तांडव' के निर्देशक पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपनी नई वेब सीरीज 'तांडव' में हिन्दू देवी-देवताओं के अपमान करने के साथ जातिगत भावनाओं को भड़काने का काम किया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में अयोध्या, मथुरा और काशी के साथ प्रयागराज में साधु-संतों समेत कई अन्य संगठनों ने वेब सीरीज के खिलाफ नाराजगी जताते हुए मोर्चा खोल दिया है। इसी के साथ लखनऊ पुलिस द्वारा हजरतगंज कोतवाली में वेब सीरीज तांडव को बनाने और रिलीज़ कराने वालों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज करा दी गई है।

बताया जा रहा है कि 'तांडव' वेब सीरीज को रिलीज कराने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो की ओरिजनल कंटेंट हेड इंडिया अपर्णा पुरोहित, वेब सीरीज़ के डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्णा मेहरा और राइटर गौरव सोलंकी के खिलाफ नामजद और एक अन्य अज्ञात समेत 5 लोगों के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में मामला दर्ज कराया गया है।