आज का राशिफल - 11.02.2021

आज का राशिफल - 11.02.2021

मेष राशि:
इस राशि के जातकों के लिए कार्य क्षेत्र में आज कुछ दुविधा की स्थिति रहेगी, इसलिए कोशिश करें कि अपने से अनुभवी लोगों से सलाह लेकर ही काम करें, तभी सफलता मिलती हुई नजर आ रही है। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत  बढ़िया नहीं दिख रहा है, इसलिए धन प्राप्ति में भी मुश्किल है। आज आपकी अपने जीवन साथी के साथ हुई तनाव की स्थिति उत्पन्न होती हुई नजर आ रही है।

वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। यदि आप कोई काम पार्टनरशिप में करना चाहते हैं, तो उसके लिए  आज का समय उपयोगी है। आज आपका कोई पुराना अनुभव आपके लिए मददगार साबित होगा। आर्थिक स्थिति के लिहाज से आज आपका दिन आज अच्छा रहेगा। आप आज अपने खर्चों को कम करने की कोशिश करते नजर आएंगे।  आज कामकाज के मामले में आप कुछ स्वार्थी रहेंगे, जिससे लोगों को परेशानी भी होगी।

मिथुन राशि :
आप आज अपने मन को इधर उधर ना भटकने दे यदि ऐसा हुआ, तो आज आपको नुकसान हो सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति में धन की बढ़ोतरी होगी। उसके लिए आज अनूकुल समय है। आज आपके मान सम्मान में तरक्की होती हुई नजर आ रही है। आपके कामकाज में कुछ कलात्मकता रहेगी, जिसमें आपको अपने उच्चाधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन आपको पूरा फोकस अपने काम पर लगाना होगा।

कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला नजर आ रहा है। आज हानि और लाभ का विश्लेषण करने के बाद जोखिम का कार्य पूरा करने का प्रयत्न करेंगे, जिससे लाभ की भी अच्छी संभावनाएं बनती दिख रही है। यदि आपकी कोई पुरानी समस्याएं चल रही हैं, तो आज आप उनका हल निकालने में भी कामयाब रहेंगे। आप की महत्वकांक्षी आएं बढेगी। आज किसी नए उत्पाद के उत्पादन के लिए भी अनुकूल समय है। आज धन की स्थिति भी अच्छी नजर आ रही है।

सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। आर्थिक स्थिति के लिहाज से आज दिन अनुकूल है। आप भूमि भवन आदि पर धन खर्च करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं क्योंकि आपका यह कार्य पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। आप कार्य क्षेत्र में किसी नूतन प्रणाली का प्रयोग कर सकते हैं, जो कि कुछ लोगों को अटपटी लग सकती है, लेकिन भविष्य में आप के कामकाज को बहुत प्रशंसा मिलने की संभावना बनती नजर आ रही है।

कन्या राशि: 
आज जो लोग मार्केटिंग से जुड़े हैं, उनके लिए अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। लंबी यात्रा का आज योग बन रहा है। आपकी की स्थिति के लिहाज से आज दिन उत्तम नजर आ रहा है। अपनी पुरानी रूढ़िवादी विचारधारा को पीछे छोड़ कर आज नवीन प्रयोग करेंगे। आपके बचपन के किसी मित्र की मदद से आज आप के कामकाज आसानी से पूरे हो जाएंगे।

तुला राशिः 
आप के कार्यकाल में आज आप पर कामकाज का दबाव बनता हुआ नजर आ रहा है, जिसकी वजह से चित्र में अस्थिरता रहेगी। आर्थिक स्थिति के लिहाज से आज दिन बहुत अच्छा है। आपको कोई पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना बनती नजर आ रही है और आपको एक से ज्यादा धन के स्त्रोतों से लाभ की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक राशिः 
आज खर्चों को लेकर कुछ चिंता बनी रहेगी, लेकिन फिर भी आर्थिक स्थिति के लिहाज से आज का दिन अच्छा दिख रहा है। आज आप के कामकाज में कलात्मकता रहेगी। पूर्ण आत्मविश्वास के साथ अपने कामकाज पूरे करेंगे। व्यापार और व्यवसाय में बरहम की स्थितियां उत्पन्न होते हुए नजर आ रही हैं। आपके पास रिसोर्सेज की कमी महसूस होती हुई दिख रही है।

धनु राशिः
आज आप अपने खर्चों को लेकर सतर्क रहें। कर्जा बढ़ता हुआ दिख रहा है और धन प्राप्ति के मार्ग में भी बांदा उत्पन्न होने के योग बन रहे हैं। इस राशि के जातक आज अपने शत्रुओं पर काबू पाने का प्रयत्न करते रहेंगे। आपकी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां कामकाज में अवरोध उत्पन्न कर सकती है, इसलिए सावधान रहें।

मकर राशिः 
आज स्वास्थ्य की सेवाओं पर आज धन खर्च करने की संभावना में है। आज आर्थिक स्थिति के लिहाज से आपका दिन अनुकूल है। इस राशि के जातकों को आज अपने पार्टनर का पूर्ण सहयोग कामकाज में मिलेगा, जिससे वह खुश नजर आएंगे और मेहनत करने से आपको अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। मान सम्मान और पदोन्नति बढ़ने की संभावनाएं नजर आ रही है।

कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। व्यवसाय के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। अपने कामकाज से संबंधित योजनाओं पर गुप्त रूप से काम करना और ज्यादा से ज्यादा धन एकत्रित करने पर आपका फोकस रहेगा। खर्चे तो लगे रहेंगे, परंतु निवेश करने से भविष्य में लाभ की अच्छी संभावनाएं बनती हुई दिख रही है।

मीन राशिः 
आज का दिन कामकाज के लिए अनुकूल रहेगा, इसलिए इसका पूरा फायदा उठाएं। निवेश संबंधित योजनाओं पर गंभीरता से विचार करें। लाभ की अच्छी संभावनाएं बनती हुई दिख रही हैं। आज आप धन संबंधित जरूरतों को लेकर कुछ चिंतित नजर आएंगे। अत्यधिक सोचने के कारण आप थोड़ा परेशान होंगे।